Breaking

Saturday 26 August 2017

स्वामी ओम ने जस्टिस दीपक मिश्रा को CJI बनाने को किया था चैलेंज, SC ने लगाया 10 लाख का जुर्माना


Screenshot_1


सुप्रीम कोर्ट ने स्वयंभू बाबा स्वामी ओम पर 10 लाख रुपये का आर्थिक जुर्माना लगाया है. स्वामी ओम ने दीपक मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किए जाने का विरोध किया था.
दरअसल, जब जस्टिस दीपक मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त करने का फैसला हुआ तो स्वामी ओम ने इसका विरोध किया. स्वामी ओम ने बाकायदा नियुक्ति को कोर्ट में चैलेंज किया और इसके खिलाफ याचिका दायर की.
कोर्ट ने इस याचिका को सिरे से खारिज कर दिया. न सिर्फ याचिका खारिज की गई बल्कि इसे ओछी हरकत मानते हुए स्वामी ओम पर 10 लाख का आर्थिक जुर्माना भी लगाया गया.
कौन हैं स्वामी ओम?
स्वामी ओम एक टीवी चैनल पर लाइव शो के दौरान महिला से मारपीट के बाद चर्चा में आए थे. शो के दौरान स्टूडियो में ही स्वामी ओम ने महिला से मारपीट की थी. इसके बाद स्वामी ओम को बिग बॉस में भी बुलाया गया, वहां भी वो अपनी टिप्पणियों को लेकर काफी विवादों में रहे.
चोरी का आरोप
स्वामी ओम सिर्फ अपने बयानों को लेकर ही विवादित नहीं रहते हैं, बल्कि उन पर चोरी जैसे गंभीर आरोप भी हैं. स्वामी पर उनके रिश्तेदार ने ही चोरी का आरोप लगाया था. जिसके लिए उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. जमानत पर बाहर आने के बाद अगस्त महीने के पहले हफ्ते में एक बार फिर स्वामी को गिरफ्तार किया गया.
इसके अलावा कई बार स्वामी ओम के साथ मारपीट की घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं. महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाले स्वामी ने सरेआम महिलाओं से भी पिटाई खाई है

No comments:

Post a Comment